कार्तिक के कारनामे के बाद इस बलेबाज ने तोड़ा गेल का रिकॉर्ड

न्यूज़ डेस्क।
कोलकाता,24 मार्च।

भारतीय टीम के अक्रामक बल्लेबाजी के बाद भारतीय टीम के विकेट कीपर ऋद्धिमान साहा ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिस रिकॉर्ड को तोड़ पाना शायद संभव हो लेकिन आज की इस आतिशी पारी को ऋद्धिमान युगों युगों तक याद रखेंगे।
साहा ने आज अपनी बैटिंग का सबसे आक्रामक रूप दिखाते हुए टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक ठोक दिया। इस मामले में उन्होंने दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को भी पछाड़ दिया है। साहा ने कोलकाता में खेले गए ‘मुखर्जी ट्रॉफी’ के मैच में सिर्फ 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ बैटिंग करके 100 रन मार दिए। साहा, मोहन बगान टीम की तरफ से खेल रहे थे। इसके साथ ही वो टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले क्रिग गेल के नाम सबसे तेज (30 गेंद पर) सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड था। उन्होंने आईपीएल में ये कारनामा किया था।

छक्के-चौकों से ही बना दिए 100 रन
33 साल के साहा ने बीएनआर रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ शनिवार को कालीघाट मैदान पर यह कारनामा किया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान छक्कों और चौकों की बरसात कर दी। साहा ने 14 छक्के ठोके और 4 चौके जड़े। इसी के साथ उन्होंने सिर्फ चौके और छक्के मारकर ही 100 रन बना दिए। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है। साहा की आतिशी पारी की बदौलत उनकी टीम मोहन बगान ने 20 ओवर के मैच को सिर्फ सात ओवर में ही खत्म कर दिया। मोहन बगान को बीएनआर रिक्रिएशन ने 20 ओवरों में 152 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में ओपनिंग करने आए साहा ने शुभमय दास के साथ मिलकर बॉलरों को धोना शुरू किया और सात ओवर में 154 रन पीटकर मैच को जीत लिया।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *