समस्तीपुर के अनुकूल के इशारे पर नाचेगी टीम ऑस्ट्रेलिया

सोमू कर्ण।
समस्तीपुर,03 फरवरी।

भारतीय क्रिकेट के भावी सितारे अनुकूल ने इस टूर्नामेंट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। फिरकी के उस्ताद अनुकूल ने अब तक 5 मैचों में 7.91 की औसत से 12 विकेट चटकाये हैं, अब तक खेलने वाली सभी टीमें उनकी गेंदों की काट नहीं खोज पाई है। वहीं, बल्लेबाजी में भी अनुकूल ने टीम को जरूरत पड़ने पर उपयोगी पारियां खेली हैं।

अनुकूल के परिवार को विश्वकप जीत का भरोसा

परिवार को विश्वकप जीतकर घर लौटने का विश्वास
इधर, अनुकूल के घर समस्तीपुर में भी पूरे परिवार को विश्वकप जीतकर ट्राफी घर लाने का इंतजार है। अनुकूल के घर में उनके माता-पिता, बहन, नाना, मामा सभी अपने लाडले बेटे को कामयाबी की एक और सीढ़ी चढ़ इतिहास रचते देखना चाहते हैं। पेशे से वकील पिता सुधाकर राय ने कहा है कि मुझे अपने अनुकूल पर गर्व है वो फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन कर विश्नकप जितेगाा और देश का नाम रोशन करेगा। वहीं उसकी मां रंजू देवी और बहन स्मृति सांडिल्य को भी भरोसा है कि एकबार फिर वो बेहतरीन प्रदर्शन कर हमें जश्न मनाने का मौका देगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी
मौजूदा फार्म को देखते हुए फाइनल में भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। भारत ने अभी तक टूर्नामेंट के सभी पांचों मैच जीते हैं, टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 203 रनों से रौंदा तो वहीं टूर्नामेंट के पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 100 रनों से पटखनी दी है। अभी तक सभी जीत में टीम का सामूहिक प्रयास रहा है। सभी खिलाड़ियों ने समय आने पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

जबर्दस्त फॉर्म में भारतीय बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने टीम को हमेशा अच्छी शुरूआत दी है। तीसरे नंबर पर शुभमान गिल भी जबर्दस्त फार्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक जमाया था और अब वो एक और यादगार पारी खेलना चाहेंगे।

गेंदबाजी में अनुकूल का बेहतरीन प्रदर्शन

गेंदबाजी में अनुकूल ने बेहतरीन गेंदबाजी कर स्पिन का मोर्चा संभाला है। साथ ही शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है। हालांकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं होगा। वहीं, भारतीय फील्डिंग भी टूर्नामेंट में शानदार रही है। भारतीय अंडर-19 टीम से भविष्य के सितारे निकलते रहे हैं और इस टीम में भी वह माद्दा है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत अंडर-19: पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमान गिल, मनजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, हार्विक देसाई, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, ईशान पोरेल, अनुकूल राय, शिवा सिंह, आर्यन जुयाल, अर्शदीप सिंह, पंकज यादव।


आस्ट्रेलिया अंडर-19: जासन संघा (कप्तान), विल सदरलैंड, जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रायंट, जैक एडवडर्स, जाक इवांस, जेरोड फ्रीमैन, रियान हेडली, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकस्वीनी, जोनाथन मेरलो, लायड पोप, परम उप्पल, आस्टिन वॉ।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *