राशिफल 16 जनवरी: जानिए कैसा होगा आपका आज का दिन

पंडित गिरिजानंद झा।
ज्योतिष/राशिफल,16 जनवरी।

मेष (Aries): व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ आवश्यक विषयो पर चर्चा होगी। आपके किसी परियोजना को सरकारी लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कार्यालय से जुड़े कार्य के लिए प्रवास के भी योग हैं। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा। घर की साज-सजावट और अन्य व्यवस्था में परिवर्तन करके घर के वातावरण में सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास आज आप करेंगे।

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। व्यापारी अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना भी बना पाएंगे। विदेशगमन की संभावना भी है। स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। कार्यभार आज कुछ अधिक रहेगा।

मिथुन (Gemini): क्रोध से हानि हो सकती है। बीमार व्यक्ति नई चिकित्सा या आपरेशन से हो सके तो बचें। बदनामी न हो इसका ध्यान रखें। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। मानसिक रूप से आपके मन में हताशा व्याप्त होगी।

कर्क (Cancer): संवेदनशीलता और प्रेम की भावना से हरा-भरा मन आज विपरीत लिंगीय पात्रों की तरफ अधिक आकर्षित होगा। मौज-शौक की वस्तुएं नए वस्त्राभूषण तथा वाहन वगैरह की खरीदारी होगी। उत्तम दांपत्य जीवन का सुख मिलेगा। व्यापारियों को विदेश से जुड़े कारोबार से लाभ होगा। साझेदारी लाभदायक साबित होगी। प्रणय में सफलता मिलेगी।

सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि उदासीन वृत्ति और संदेह की भावना आपके मन को बेचैन बनाएगी। दैनिक कार्य विलंब से पूरे होंगे। परिश्रम तो अधिक करेंगे परंतु फल कम मिलेगा। नौकरी में संभलकर रहें। साथियों का सहयोग कम मिलेगा। ननिहाल पक्ष की तरफ से चिंताजनक समाचार मिल सकता है। शत्रुओं से टक्कर लेना पड़ेगा।

कन्या (Virgo): आज का दिन चिंता और उद्वेग से परिपूर्ण होगा। पेट की गड़बडी से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध आएगा। अचानक धन खर्च हो सकता है। बौद्धिक चर्चाएं और समझौते में असफलता मिलेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलाप होगा। अत्यधिक कामुकता के कारण विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे। शेयर-सट्टा से दूर रहने की गणेशजी चेतावनी देते हैं।

तुला (Libra): मन में तरह-तरह के विचार आते रहेंगे। माता और स्त्रीवर्ग सम्बंधी चिंता सताएगी। आज के दिन यात्रा स्थगित रखें। समय से भोजन और पर्याप्त नींद न आने के कारण शरीर में अस्वस्थता अनुभव करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio): आज आपके लिए लाभदायी दिन है। आर्थिक लाभ होने के साथ-साथ भाग्य में भी लाभ होगा। स्नेहीजनों के साथ सम्बंधों में प्रेम की अधिकता रहेगी। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय शुभ है। छोटे से प्रवास का आयोजन आप कर पाएंगे।

धनु (Sagittarius): परिजनों के साथ होनेवाली गलतफहमी से बचें। व्यर्थ में धन खर्च होगा। मानसिक उचाट और दुविधा के कारण महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने में दिक्कत आएगी। कार्यों में निर्धारित सफलता मिलने में दिक्कत आएगी।

मकर (Capricorn): ईश्वर भक्ति और पूजा-पाठ से आज के दिन का श्रीगणेश कहें। परिवार में मंगलकारी वातावरण रहेगा। दोस्तों और सगे-संबंधियों की तरफ से भेंट-उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। नौकरी-धंधे में लाभ होगा।

कुंभ (Aquarius): पैसे की लेन-देन या जमानत आपको फंसा न दे, ध्यान रखें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। पैसों का निवेश गलत जगह पर न हो, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन संभव है।

मीन (Pisces): समाज में अग्रिम स्थान प्राप्त कर सकेंगे। बुजुर्गों और मित्रों से सहयोग मिलेगा। मित्रमंडल में नए मित्र जुड़ेंगे। नौकरी- व्यवसाय में आय वृद्धि के योग हैं। संतान और जीवनसाथी की तरफ से लाभ होगा। मांगलिक प्रसंग आयोजित होंगे

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *