हर्षों-उल्लास से युवा जदयू ने मनाई स्वामी विवेकानंद की जयन्ती

सोमू कर्ण।
दरभंगा,12 जनवरी।

युवा जद(यु०) दरभंगा नगर एवं जिला युवा जद(यु०) दरभंगा द्वारा स्वामी विवेकानंद का जन्म दिवस (राष्ट्रीय युवा दिवस) डॉ. मंजूर आलम राईन एवं माधव झा के संयुक्त नेतृत्व में नाका न-03 के निकट स्थित स्वामी विवेकानंद के प्रतिभा पर माल्यार्पण कर मनाया गया।
इस अवसर पर माधव झा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के विचार आज भी मानव जीवन के लिए प्रसंगिक हैं, वेदो के ज्ञाता एवं महान दार्शनिक स्वामी जी ने न केवल देश के उत्थान का काम किया वल्कि लोगों को जीवन जीने की कला भी सिखाई।
इस अवसर पर डॉ. मंजूर आलम राईन ने कहा कि विवेकानंद ने धर्म को विज्ञान के नजर से देखने का नया नजरिया दिया वास्तव में उन्होंने ही आधुनिक भारत की नींव रखी। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव युवा जद(यु०) रिजवान आजाद ने कहा कि जहां आज पूरी दुनिया में युद्ध और उन्माद फैला हुआ है, युवाओं को स्वामी विवेकानंद के संदेश शान्ति एवं भाईचारे का अनुसरण करना चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अवधेश पासवान, जाकिर हुसैन राईन,प्रभात झा, गुँजन मिश्रा, राजीव गुप्ता, राम शंकर सिंह, रौशन,पवन, अनिल पासवान, शहनवाज, सरफराज, धर्मेंद्र सहनी, कमलेश, संगीत रंजन, मो नेयाज शुएब आलम ￰सहित सैकड़ों युवा शामिल हुए।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *