अफ्रीका दौरे पर भारतीय महिला टीम का अगुआई करेगी ये स्टार बल्लेबाज..

न्यूज़ डेस्क।
नई दिल्ली,11 जनवरी।

स्टार बल्लेबाज मिताली राज दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान होगी। हरमनप्रीत कौर उप-कप्तानी का जिम्मा संभालेंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने पांच फरवरी से शुरू हो रही सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा बुधवार को की। वनडे सीरीज के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। टी-20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा बाद में होगी। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला वनडे मैच पांच फरवरी को किंबर्ले में, दूसरा वनडे सात फरवरी को किंबर्ले में ही खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच पॉचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को होगा। यह सीरीज आइसीसी महिला चैंपियनशिप (2017-2020) का हिस्सा है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच दो फरवरी को अभ्यास मैच भी खेला जाएगा।

भारतीय वनडे टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, सुषमा वर्मा, एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड़, जेमिमा रौद्रिगेज, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मेशराम, पूजा वस्त्रकार, वेदा कृष्णामूर्ति और तान्या भाटिया।
17 वर्षीय जेमिमा भारतीय टीम में शामिल
स्टार बल्लेबाज मिताली राज दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान होगी। जबकि घरेलू क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाली 17 वर्षीय मुंबई की स्कूली छात्रा जेमिमा रोड्रिग्ज को भी पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं हरमनप्रीत कौर उप-कप्तानी का जिम्मा संभालेंगी।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *