आप के RS उम्मीदवार एनडी गुप्ता का नामांकन हो रद्द:कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार नारायण दास गुप्ता के नामांकन को रद्द करने की मांग की है। इस संबंध में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दरियागंज रिटर्निंगर ऑफिसर को लिखित शिकायत दी है। जिसमें माकन ने आप के राज्यसभा प्रत्याशी नारायण दास गुप्ता पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का आरोप लगाते हुए उनका नामांकन रद्द किए जाने की मांग की है।

अजय माकन ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि नारायण दास गुप्ता 30 मार्च 2015 को नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी नियुक्त किए गए थे और अभी तक वो इस पद को संभाल रहे हैं। माकन ने शिकायत में दावा किया कि ये ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला बनता है, ऐसे में जनप्रतिनिधि कानून के तहत एनडी गुप्ता का राज्यसभा सीट के लिए किया गया नामांकन रद्द किया जाना चाहिए। अजय माकन का दावा है कि केंद्र सरकार की नेशनल पेंशन स्कीम के पास 1 लाख 75 हजार करोड़ का फंड है।

आप द्वारा राज्यसभा के लिए चुने गए प्रत्याशियों पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि ‘आप के गठन के समय किए गए पारदर्शिता और आंतरिक लोकतंत्र के दावे खोखले साबित हुए हैं। प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में माकन ने कहा कि राज्यसभा के लिए ‘आप द्वारा नामांकित एनडी गुप्ता भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के करीबी हैं। साथ ही, वह जीएसटी के समर्थक भी हैं। वहीं, सुशील गुप्ता जनाधार वाले नेता होने की बजाए पैसे वाले नेता हैं।

माकन ने कहा कि इन प्रत्याशियों के चयन से एक बार फिर साबित हुआ है कि ‘आप भाजपा की बी टीम है और उनके कहने पर ही काम करती है। उन्होंने कहा कि पार्टी गठन के समय अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि पार्टी में पारदर्शिता होगी। पार्टी आंतरिक लोकतंत्र के उसूलों पर चलेगी और भ्रष्टाचार नहीं होगा। मगर, यह सब आदर्श पूरी पार्टी में कहीं भी दिखाई नहीं देते।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *