लालू समेत 16 दोषियों को सजा आज, कोर्ट जाने से पहले लालू ने…

सोमू कर्ण।
पटना/रांची, 04 जनवरी।

बिहार समय पूरे देश की जनता इस इंतजार में खबरों पर नजरें गड़ाए हुए है कि आज बिहार के विपक्षी दल के सबसे बड़े नेता सह राजद सुप्रीमो का चारा घोटाला मामले में आज फैसला आने वाला है।
चारा घोटाला से जुड़े देवघर के कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आज राजद सुप्रीमो सहित आरके राणा, जगदीश शर्मा और तीन वरिष्ठ पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों की सजा पर आज फैसला सुनाया जा सकता है। रांची सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट में शिवपाल सिंह की अदालत में आज सजा के बिंदुओं पर बहस होगी फिर सजा की अवधि का फैसला सुनाया जाएगा। बता दें कि कल लालू के वकील चितरंजन प्रसाद ने लालू एवं अन्य सभी 15 अभियुक्तों की अदालत में उपस्थिति के बीच लालू प्रसाद यादव की अधिक उम्र एवं स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्हें कम से कम सजा दिये जाने का अनुरोध किया था, लेकिन आज सीबीआइ भी अपनी बात कहेगी और सजा सुनाई जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक जेल में लालू ने जेल के अधीक्षक से बातचीत भी की। उसके बाद लालू जेल में कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। कुछ ही देर में लालू जेल से कोर्ट के लिए निकलेंगे। कोर्ट के बाहर राजद समर्थकों की काफी भीड़ लगी है।

जेल में लालू ने किया दुर्गा चालीसा का पाठ
आज सुबह लालू प्रसाद यादव ने जेल के भीतर सुबह-सुबह नहा धोकर दुर्गा चालीसा का पाठ किया। कोर्ट में आज आठवें नंबर पर लालू के सजा की सुनवाई होगी। इस मामले में कल ही सजा का एलान होना था, लेकिन कोर्ट में कंडोलेंस की वजह से कार्रवाई पूरी नहीं हो सकी थी। राजद नेता भोला यादव जेल के बाहर मौजूद हैं।

वकील ने बताया-तमाम बिंदुओं पर बहस के बाद होगी सजा
पटना हाइकोर्ट के वकील वाइ वी गिरि ने बताया कि सजा के तमाम बिंदुओं पर बहस होगी, 16 दोषियों को आज सजा सुनाई जानी है और सभी दोषियों को बारी-बारी बोलने दिया जाएगा। एेसे में सजा का एेलान कल भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि लालू को तीन से सात साल की सजा हो सकती है। सीबीआइ अपना पक्ष रखेगी और उसके बाद ही सजा का एलान होगा। आज पूरे रांची में कड़ी सुरक्षा के बीच लालू यादव को कोर्ट ले जाया जाएगा।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *