अभी-अभी बड़ा ऐलान: पीएम मोदी और अमित शाह की बेहद करीबी, ये महिला बनेगी गुजरात की मुख्यमंत्री

नई दिल्ली/न्यूज़ डेस्क – गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में जीत के बाद अब दोनों राज्यों में बीजेपी किसे सीएम बनायेगी इसपर चर्चा की जा रही है। लेकिन, इस बार गुजरात में जहां बीजेपी 150 से अधिक सीटों पर जीतने का दावा कर रही थी और कांग्रेस ने इस बार 20 साल का रिकार्ड तोड़ने के सपने देखे रही थी, दोनों के सामने काफी मुश्किलें सामने आई। लेकिन, जो नतीजे आये हैं वो दोनों पार्टियों के लिए आगे भविष्य में बदलाव के संकेत हैं।
बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी दोनों के लिए गुजरात की जीत काफी अहम थी, जिसे पार्टी ने दिल की धड़कने बढ़ाने वाले रुझानों के बाद अंत में प्राप्त कर लिया। तो वहीं कांग्रेस भले ही हार गई हो, लेकिन गुजरात में राहुल गांधी का कद बढ़ गया है। खैर, इन सब बातों के बाद अब अगला सवाल ये है कि बीजेपी गुजरात में किसे सीएम बनायेगी। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव को लेकर पूरे देश की नजर यही टिकी हुई थी और सब लोग चुनाव के फैसले का इंतेज़ार करने लगे थे। अब जब नतीजे सामने आ गए हैं तो सभी को गुजरात के नए सीएम के नाम का इंतजार है।

आपको बता दें कि गुजरात की जनता से लगभग 20 सालों से सत्ता में रही भारतीय जनता पार्टी को ही चुना है। लेकिन, जीत के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा, इसके लिए जोड़-तोड़ को अंदाजा लगाना शुरु हो चुका है। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि गुजरात का मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की करेंगे। ऐसे में एक नाम का कयास लगाया जा रहा है। हालांकि, चुनाव से पहले अमित शाह ने यह घोषणा की थी कि मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ही अगली बार भी मुख्यमंत्री होंगे।

लेकिन जिस तरह से यहां जीत के लिए बीजेपी को संघर्ष करना पड़ा है। मुख्यमंत्री तय किए जाने से पहले कई बातों पर विचार किया जाना तय है। लेकिन, इन दिनों सोशल मीडिया पर बीजेपी की वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी का नाम लिया जा रहा है। गौरतलब है कि आनंदी बेन पटेल के इस्‍तीफे के बाद से ही गुजरात में एक महिला चेहरे की तलाश की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी का नाम सबसे ऊपर है। रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव के बाद बीजेपी मौजूदा मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को दोबारा सीएम नहीं बनाना चाहती, इसलिए स्मृति ईरानी का नाम सबसे आगे है।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *