पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से आज प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पटना में पूछताछ करेंगे

सोमू कर्ण।
पटना,02 दिसम्बर।

लगातार पुछताछ से जूझ रही पूर्व मुख्यमंत्री लालू परिवार, अब राजद सुप्रीमो की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से आज प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पटना में पूछताछ करेंगे। पूर्व में लगातार विभाग द्वारा सम्मन जारी करने के बाद राबड़ी देवी पूछताछ के लिए दिल्ली नहीं जा पायीं थी, उसके बाद विभाग ने यह फैसला लिया है कि यह पूछताछ पटना में ही की जायेगी। राबड़ी देवी रेलवे होटल आवंटन घोटाले और बेनामी संपत्ति के मामले में ईडी की की रडार पर हैं। राबड़ी देवी ने ईडी द्वारा जारी किये गये आठ सम्मन पर उपस्थित होकर जवाब नहीं दे पायीं थीं, उसके बाद विभाग ने यह फैसला लिया है।

विभागीय जानकारी के मुताबिक निदेशालय के अधिकारी आज यानी शनिवार को पटना स्थित एजेंसी के कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री से मामले से जुड़े महत्वपूर्ण सवाल करेंगे। ईडी की पूछताछ में राबड़ी देवी के पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दो बार शामिल हो चुके हैं, लेकिन राबड़ी देवी पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो पायीं हैं। विभाग बेनामी संपत्ति और रेलवे टेंडर घोटाला मामले में लालू परिवार से लगातार पूछताछ कर रहा है। विभाग ने 27 जुलाई को सीबीआइ की ओर से दर्ज प्राथमिकी के तहत काले धन को सफेद बनाने के मामले को लेकर एक मामला दर्ज किया था। मामले में फर्जी कंपनियों के माध्यम से धन को हस्तांतरित किया गया है।

उधर, सीबीआइ ने राबड़ी देवी के अलावा लालू यादव और तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला 5 जुलाई को दर्ज किया था। यह मामला दर्ज होने के बाद बिहार में सियासी उथल-पुथल हुई और महागठबंधन की सरकार बिहार में टूट गयी। हालांकि, यह मामला लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है, जब आईआरसीटीसी के दो होटलों के आवंटन में घोटाला हुआ था। गौरतलब है कि पूछताछ के लिए ईडी ने राबड़ी देवी को लगातार सम्मन भेजता रहा है। राबड़ी देवी कहती रही कि ईडी को पूछताछ करनी है तो उन्हें पटना आना होगा। ईडी को इस जिद के सामने झुकना पड़ा। शनिवार को 11 बजे पटना कार्यालय में ही पूछताछ तय की गई है।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *