सूर्यास्त से पहले दान करें कोई एक चीज, घर में आएगी बरकत

दान करने से हम न केवल धर्म का पालन करते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निजात पा सकते हैं। जीवन की समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है।  कुंडली में ग्रह दोष के कारण व्यक्ति के जीवन में अनेक समस्याएं पैदा हो जाती है। इससे बचने के लिए वह अनेक उपाय करता है लेकिन वह कई बार बेअसर हो जाते हैं। ऐसे में उन लोगों को भगवान शिव की विशेष पूजा करनी चाहिए। आइए आज हम आपको भाग्य चमकाने के कुछ सरल उपाय बताते हैं – 

1. नमक का दान करने के लिए बुरा समय जल्दी दूर होता है। साथ ही श्रेष्ठ भोजन की प्राप्ति होती है। तिल की दान करने से शक्ति मिलती है और मृत्यु की भय दूर होता है। जो लोग घी का दान करते हैं उसकी शरीरिक कमजोरियां दूर होती है। कपड़ों का दान करने से आपकी उम्र बढ़ सकती है और आप निरोगी रहेंगे। ध्यान रहें उसी तरह के कपड़े दान करें जो आप पहनते हैं। कपड़ों के दान से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

अनाज का दान करने से घर में कभी अन्न की कमी नहीं रहती है। ऐसा करने से व्यक्ति की किस्मत खुल जाती है। बिना पकाए हुए अनाज का दान करना अधिक फलदायी होता है। गुड़ का दान करने से हमें शुद्ध और मनचाहा भोजन प्राप्त होता है।

 

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *